आरडब्ल्यूए में मुफ्त ब्रेस्ट कैंसर स्क्रीनिंग (मैमोग्राफी) का आयोजन किया गया

आरडब्ल्यूए में मुफ्त ब्रेस्ट कैंसर स्क्रीनिंग (मैमोग्राफी) का आयोजन किया गया

3 views
0

मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने ब्लिस फाउंडेशन के सहयोग से अस्पताल में कई गतिविधियों का आयोजन किया, जिससे लोगों के बीच ब्रेस्ट कैंसर की रोकथाम और शुरुआती निदान के बारे में जागरुकता बढ़ाई जा सके।

मैक्स अस्पताल ने ब्लिस फाउंडेशन के सहयोग से अपने कर्मचारियों और पड़ोसी आरडब्ल्यूए के मरीजों के लिए कई गतिविधियों का आयोजन किया, जिससे न सिर्फ उनके बीच जागरुकता बढ़ाई जा सके बल्कि उन्हें एक खुशनुमा वातावरण भी मिल सके। इस कार्यक्रम का उद्देश्य ब्रेस्ट कैंसर की सभी महिला मरीजों को प्यार और अपनापन महसूस कराना था।
वैशाली स्थित मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के ब्रेस्ट कैंसर विभाग की निदेशक, डॉक्टर गीता कदयप्रथ ने बताया कि, “जब किसी रोगी में ब्रेस्ट कैंसर की पहचान होती है तो यह न सिर्फ उस रोगी के दुख का कारण बनता है बल्कि उसका पूरा परिवार भी इससे प्रभावित होता है। ब्रेस्ट कैंसर के इलाज की प्रक्रिया मरीज को न सिर्फ शरीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी प्रभावित करती है। इसलिए यह मरीज और उसके परिवार, दोनों के लिए जरूरी हो जाता है कि वे समस्या को अनदेखा न करें और जल्द से जल्द इसका परीक्षण करवाएं।

कार्यक्रम के पहले दिन में सुंदर काया के लिए पैरों की मसाज और मेकओवर सहित कई मनोरंजक गतिविधियां शामिल रहीं। दूसरे दिन हेल्दी डाइट और विधियों पर एक स्वास्थ्य चर्चा आयोजित की गई, जिसे डायटेटिक्स विभाग की हेड, डॉक्टर चारु दुआ और वेलनेस व थेरेपेटिक काउंसलर और डायटीशियन, श्रीमती अर्चना अग्रवाल द्वारा संबोधित और संचालित किया गया। इसके बाद आरडब्ल्यूए में उनकी मुफ्त में ब्रेस्ट कैंसर स्क्रीनिंग की गई।

About author

Your email address will not be published. Required fields are marked *