उद्धव सरकार में 80% निजी नौकरियां सिर्फ स्थानीय लोगों को

2 views
0

मुंबई -महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार ने बड़ा दांव चलने की तैयारी कर ली है. सरकार ये दांव नौकरियों के माध्यम से चलने जा रही है. महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी  ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार कानून लाकर स्थानीय लोगों के लिए निजी नौकरियों में 80 प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित करेगी.

कोश्यारी ने यह घोषणा विधान भवन में विधायकों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए की. राज्यपाल ने कहा कि शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की महा विकास आघाडी सरकार बेरोजगारी को लेकर चिंतित है. राज्यपाल के संबोधन के बाद महाराष्ट्र विधानसभा के निचले सदन को 16 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

कांग्रेस के नाना पटोले बने विधानसभा अध्यक्ष
बता दें कि कांग्रेस उम्मीदवार नाना पटोले को आज महाराष्ट्र विधानसभा में निर्विरोध स्पीकर चुन लिया गया.  बीजेपी  ने अपने उम्मीदवार किसन शंकर कथोरे का नाम वापस ले लिया था, जिसके बाद नाना पटोले का निर्विरोध चुना जाना तय था. नाना पटोले के विधानसभा अध्यक्ष चुने जाने पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि नाना पटोले एक किसान परिवार से आए हैं और मुझे विश्वास है कि वह सभी के साथ न्याय करेंगे.

About author

Your email address will not be published. Required fields are marked *