उद्योग मंत्री ने फील्ड के अधिकारियों को दिए अपडेट रहने के निर्देश

उद्योग मंत्री ने फील्ड के अधिकारियों को दिए अपडेट रहने के निर्देश

14 views
0
जयपुर। उद्योग व राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीणा ने उद्योग व संबद्ध विभागों के अधिकारियों को राज्य सरकार द्वारा उद्योगों से जुड़ी नई नीतियों व योजनाओं से अपडेट रहने के निर्देश दिए हैं। उन्हाेंने कहा कि जिला स्तर पर निवेशकों व युवाओं को पूरी जानकारी मिलनी चाहिए जिससे उन्हें छोटी छोटी जानकारी व जिज्ञासाओं के निराकरण के लिए राजधानी का रुख नहीं करना पड़े।
 मीणा यहां गांधीनगर स्थित सरकारी निवास पर सोमवारीय संवाद कार्यक्रम के तहत उद्यमियों व आमजन से संवाद कर रहे थे। उद्योग मंत्री की पहल की उद्यमियों ने सराहना की और कहा कि इससे मंत्री व निवेशकों के बीच सीधा संवाद कायम हो सकेगा। सोमवारीय संवाद कार्यक्रम में विशिष्ट सहयाक  बचनेश अग्रवाल, उद्योग विभाग के संयुक्त निदेशक  वाई एन माथुर, रीको के लाल चंद मेंघानी और राजस्थान वित निगम के  बीआर शर्मा भी उपस्थित थे।
उद्योग मंत्री से निवेशक  सतीश शर्मा ने पलसाना में सोलर पैनल बनाने का प्लांट लगाने के बड़े निवेश का प्रस्ताव किया जिस पर विस्तार से चर्चा के बाद उद्योग मंत्री ने रीको के अधिकारियों से चर्चा कर उनके प्रस्ताव पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह से राज्य सरकार की नई योजनाओं और नीतियों में निवेशकों ने रुचि दिखाई है उसे देखते हुए जिला स्तर के अधिकारियों को अपडेट रहना होगा ताकि निवेशकों को आवश्यक जानकारी, सुविधाएं व सेवाएं स्थानीय स्तर पर ही उपलब्ध हो सके।
इस संवाद के दौरान करीब दो दर्जन आमजनों ने भी अपनी समस्याआें को लेकर उद्योग मंत्री से मुलाकात की। मीणा ने समस्याआें और परिवेदनाओं पर आवश्यक कार्यवाही का विश्वास दिलाया।
गौरतलब है कि उद्योग मंत्री  मीणा ने अनूठी पहल करते हुए प्रत्येक सोमवार को अपने सरकारी निवास पर प्रातः 10 से 11 बजे तक सोमवारीय संवाद कार्यक्रम शुरु किया है ताकि भावी निवेशकों से सीधा संवाद कायम हो और निवेश में आ रही समस्याओं का त्वरित समाधान हो सके। साथ ही योजनाओं के क्रियान्वयन में फील्ड के रेस्पांस का फीड बैक भी प्राप्त हो सके। सोमवारीय संवाद के दौरान संबंधित के अधिकारी भी उपस्थित रहते हैं ताकि  विभागों से संबंधित जानकारी उसी समय प्राप्त की जा सके।
About author

Your email address will not be published. Required fields are marked *