ऑनलाइन वैश्विक निबंध प्रतियोगिता के लिए ऑनलाइन प्रविष्ठियां भेजने की अन्तिम तिथि 26 जनवरी – आयुक्त, सूचना एवं जनसम्पर्क

ऑनलाइन वैश्विक निबंध प्रतियोगिता के लिए ऑनलाइन प्रविष्ठियां भेजने की अन्तिम तिथि 26 जनवरी – आयुक्त, सूचना एवं जनसम्पर्क

102 views
0

जयपुर । सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, राजस्थान सरकार की ओर से भारतीय संविधान के अंगीकृत, अधिनियमित और आत्मार्पित किए जाने की 70वीं वर्षगांठ के अवसर पर भारत इंटीग्रेशन मिशन (भीम) के तहत ’भारत में सुदढ़ लोकतंत्र की स्थापना में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर का योगदान’ विषय पर आयोजित ऑनलाइन वैश्विक निबंध प्रतियोगिता में ऑनलाइन प्रविष्ठियां भेजने की अन्तिम तिथि रविवार 26 जनवरी 2020 है।

सूचना एवं जनसम्पर्क आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन ने बताया कि प्रतियोगिता में सहभागिता करने के इच्छुक व्यक्ति 300 शब्दों में हिन्दी अथवा अंग्रेजी में लिखित निबन्ध अन्तिम तिथि रविवार, 26 जनवरी 2020 तक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग राजस्थान की ई-मेल आईडी ambedkarglobalcompetition.dipr@gmail.com पर प्रेषित कर सकते हैं। इस प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ 3 निबन्धकारों को प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय पुरस्कार दिया जाएगा। प्रथम पुरस्कार में 1000 डॉलर, द्वितीय पुरस्कार में 700 डॉलर तथा तृतीय पुरस्कार में 500 डॉलर की राशि विजेताओं को दी जाएगी। इसी प्रकार 100-100 डॉलर की राशि के 11 सात्वंना पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

डॉ. पवन ने बताया कि ऑनलाइन वैश्विक निबंध प्रतियोगिता में समूचे विश्व से 16 वर्ष या इससे अधिक आयु के व्यक्ति सहभागिता कर सकते हैं। राज्य सरकार की ओर से गठित निर्णायक मण्डल द्वारा सर्वश्रेष्ठ निबन्धों का चयन किया गायेगा। निर्णायक मण्डल का निर्णय अन्तिम एवं मान्य होगा।

About author

Your email address will not be published. Required fields are marked *