कोरोना की रण में कर्मवीर योद्धाओ का पैदल मार्च

कोरोना की रण में कर्मवीर योद्धाओ का पैदल मार्च

14 views
0

जयपुर / लोकेश जैन । विश्वव्यापी कोरोनावायरस महामारी ने देश दुनिया हिला कर रख दिया है । इस समय देश में सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल की स्थिति बनी हुई है, ऐसी चुनौती देश के सामने शायद ही कभी आई होगी। जब इस तरह की चुनौती आती है तो उससे मुकाबला करने के लिए अलग-अलग स्तर पर प्रशासन के लिए  नये-नये मापदंड भी तय करना पड़ते हैं । एक तरफ इस महामारी से निपटने की जिम्मेदारी डॉक्टर, नर्स और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों ने बखूबी संभाल रखी है तो दूसरी ओर आपदा की इस घड़ी में देश की शान्ति व्यवस्था बनाये रखना पुलिस की अहम भूमिका है ।

लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव के नेतृत्व में  कर्फ्यूग्रस्त परकोटे के अंदर पुलिस के जवानों और कंमाडों ने परकोटे के मुख्य बाजारों से फोर्स के साथ पैदल मार्च किया। लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की । कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है, जिससे बचने का यही कारगर उपाय है। क्षेत्र में पुलिस के जवानों ने अपने उच्चाधिकारियों के साथ पैदल मार्च कर लॉकडाउन का पालन करने की अपील की ।

पुलिस कमिश्नर ने आम  नागरिकों से अपील कि प्रधानमंत्री के आदेशानुसार लॉकडाउन की अवधि 17 मई तक बढ़ा दी गई है। कहीं भी भींड़ न लगाएं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें । अपने घर पर ही रहकर विशेषकर छोटे बच्चों, किशोरों एवं वरिष्ठ नागरिकों तथा अन्य पारिवारिक सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें। बार-बार अपने हाथों को साबुन से धोते रहें,  मास्क जरुर लगाएं ।

पुलिसकर्मी आमजन रक्षा व कानून व्यवस्था के लिए पूर्णरूप से अपने कर्तव्य पर लगे हुए हैं, पुलिस प्रशासन इस महामारी संकट की घड़ी मे बड़ी अहम तरीके से निभाने की कोशिश मे दिन रात ड्यूटी पर तेनात पुलिस प्रशासन आमजन की सेवार्थ तत्पर है ।

About author

Your email address will not be published. Required fields are marked *