जनप्रतिनिधि मिलकर कर सकते हैं गांवो का विकास – विधानसभा अध्यक्ष

जनप्रतिनिधि मिलकर कर सकते हैं गांवो का विकास – विधानसभा अध्यक्ष

5 views
0

जयपुर । विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी ने कहा कि गांव के जनप्रतिनिधि सरपंच, उप सरपंच, वार्ड पंच मिलकर गांव का विकास कर सकते हैं। लोकतंत्र में वोट की ताकत सबसे बड़ी होती है, लेकिन सभी जनप्रतिनिधियों की भूमिका अलग अलग होती है। गांव वार्ड पंच और पटवारी की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। जिस व्यक्ति का जो कार्य है वह व्यक्ति वही कार्य कर सकता है सरपंच का कार्य सरपंच वार्ड पंच का कार्य वार्ड पंच विधायक का कार्य विधायक एवं सांसद का कार्य सांसद ही कर सकते हैं।

विधानसभा अध्यक्ष शनिवार को राजसमंद जिले के रेलमगरा क्षेत्र के सासाराम में जल देवी माता मंदिर में आयोजित नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों के सम्मान और स्वागत समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित जनप्रतिनिधियों लोगों को संबोधित कर रहे थे।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि सरपंच उप सरपंच और वार्ड पंच और गांव की सरकार मिलकर गांव के समुद्र और संपूर्ण जिसमें पानी बिजली चिकित्सा स्वास्थ्य शिक्षा एवं जो पैसा राज्य सरकार ने गांव के विकास के लिए दिया है एवं ग्राम सभा में जो प्रस्ताव रखकर पारित किए हैं यह कार्य पूर्ण एवं शत प्रतिशत रूप से ईमानदारी से होने चाहिए जिससे कि आमजन व गरीब वर्ग को सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सके।

इस अवसर पर समाजसेवी देवकीनंदन गुर्जर एवं समाजसेवी हरि सिंह राठौड़ एवं शांतिलाल कोठारी ने भी समारोह को संबोधित किया।

इस अवसर पर रेलमगरा के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों सरपंच उपसरपंच का स्वागत एवं सम्मान किया गया।

इस अवसर पर इस अवसर पर उपखंड अधिकारी रेलमगरा तहसील रेलमगरा विकास अधिकारी रेलमगरा इस अवसर पर जनप्रतिनिधि गाण गणमान्य जन एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

About author

Your email address will not be published. Required fields are marked *