जयपुर जिले में गूंज रहा है ‘नो मास्क नो एंट्री’ का संदेश, पोस्टर बैनर के द्वारा जागरुकता कार्यक्रमों से आमजन को  किया जा रहा है जागरुक

जयपुर जिले में गूंज रहा है ‘नो मास्क नो एंट्री’ का संदेश, पोस्टर बैनर के द्वारा जागरुकता कार्यक्रमों से आमजन को किया जा रहा है जागरुक

6 views
0

जयपुर  । राज्य भर के साथ जयपुर जिले में भी गांधी जयन्ती से से कोविड के खिलाफ प्रारम्भ हुये जन-आंदोलन में रोजाना शहर के गली-मोहल्लों, बाजारों में ‘नो मास्क नो एंट्री’ का संदेश दिया जा रहा है।

जिला कलक्टर अतंर सिंह नेहरा के निर्देेशन में नगर निगम एवं शिक्षा विभाग की 60 टीमों द्वारा सोमवार को शहर के विभिन्न हिस्सों में कोरोना से बचाव के लिए जागरुकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। रैली, नुक्कड़ नाटक, पोस्टर  बैनर द्वारा जागरुकता कार्यक्रमों के आयोजित से आमजन को इस जन आन्दोलन से जोड़ा गया।  ‘नो मास्क नो एंट्री’ अभियान के अंतर्गत सोमवार को जयपुर शहर के मुरलीपुरा, मालवीय नगर, आदर्श नगर, हवामहल विधानसभा क्षेत्रों के अंतर्गत निर्मित क्लस्टर में विद्यालयों द्वारा विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की गईं। मुरलीपुरा स्कीम में मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग रखने की अपील की गई । इसके अतिरिक्त राजकीय माध्यमिक विद्यालय विद्याधर नगर के विद्यालय टीम द्वारा वॉर्ड नम्बर 21, 22, 23 में विद्याधर नगर शॉपिंग सेन्टर में लोगों को मास्क लगाने बार-बार हाथ धोने, उचित दूरी बनायें रखने के लिए समझाइश की गई। वॉर्ड नम्बर 36, 39, 40 में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, राम मन्दिर द्वारा रैली निकालकर स्लोगन एवं नारों के माध्यम से जन सामान्य को सावचेत किया गया।

राजकीय माध्यमिक विद्यालय सोडाला द्वारा भामाशाह के सहयोग से मास्क एवं सैनिटाइजर जरूरतमंद लोगों को वितरित किये गये। इसके अलावा नुक्कड नाटक द्वारा भी सामाजिक दूरी बनायें रखने, मास्क का सदुपयोग, बार-बार साबुन से हाथ धोने, सैनिटाइजर के उचित प्रयोग हेतु समझाइश की गई। रा.मा.वि. आदर्श नगर द्वारा वॉर्ड नम्बर 48 में सैनिटाइजर एवं मास्क वितरित किये गयें। इसके अतिरिक्त झोटवाडा ब्लॉक में भी कोविड-19 के विरूद्ध जन-जागृत्ति के तहत नुक्कड नाटक, गीत, कविता आदि के माध्यम से ‘नो मास्क नो एंट्री’ का संदेश दिया गया। प्रताप नगर, जगतपुरा एवं गोल्यावास में टीमें बनाकर 1017 लोगों को जागरुक किया गया तथा इन कार्यक्रमों में जन-प्रतिनिधियों की भी सहभागिता रही।

कई सार्वजनिक स्थानाें पर कोरोना जागरूकता स्टिकर भी चस्पा किए गए। पुलिस स्टेशन कोतवाली में भी हाथों को सेनेटाइज किया गया। वार्ड संख्या 99 में शिकारपुरा में नुक्कड़ नाटक द्वारा समझाइश की गई। वार्ड संख्या 38 श्योपुर में मास्क वितरण किया गया। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय हरमाणा के विद्यार्थियों द्वारा जागरूकता रैली निकाली गई। राजकीय माध्यमिक विद्यालय जाजोलाई की तलाई आमेर के विद्यार्थियों ने ढोल के साथ रैली निकाली एवं नुक्कड नाटक प्रस्तुत किया।

About author

Your email address will not be published. Required fields are marked *