झुंझुनू में 325 करोड़ की लागत से होगा मेडिकल कॉलेज का निर्माण  – चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री

झुंझुनू में 325 करोड़ की लागत से होगा मेडिकल कॉलेज का निर्माण – चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री

2 views
0

जयपुर, । पश्चिम बंगाल के राज्यपाल  जगदीप धनकड़ ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं का तालमेल कर राजस्थान की जनता को लाभ देने का जो कार्य चिकित्सा विभाग कर रहा है, वह काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि पहला सुख निरोगी काया है और इसे राज्य सरकार के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने भली भांति समझा है और उस पर कार्य कर जनता को लाभ पंहुचाया है।  धनकड़ शनिवार को झुन्झुनू जिले की चिड़ावा पंचायत समिति के किठाना गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के नए भवन का उद्घाटन करने के बाद आयोजित समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने इच्छा जताई की आज जिस प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का उन्होंने उद्घाटन किया है, भविष्य में वह सीएचसी के रूप में क्रमोन्नत हो। उन्हाेंने कहा कि वे गांव के विकास में हर संभव मद्द के लिए तैयार है।

समारोह को सम्बोधित करते हुऎ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि इस पीएचसी के बन जाने के बाद यहां के लोगों को अच्छी चिकित्सा सुविधा मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में राजस्थान पिछले कही महिनों की रैंकिंग में प्रथम चल रहा है, जो गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि इस वीर भूमि के मान को बढाने के लिये यहां पर 325 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जाएगा, जिसके लिए भ्ूामि का आंवटन कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि 2011 में शुरू हुई निःशुल्क दवा वितरण योजना का विस्तार करते हुये इस योजना में पहले 608 दवाईयों शामिल की गई थी, अब इसमें 104 दवाईयों को ओर जोडा गया है, जो बड़ी और गंभीर बीमारियों के ईलाज में सहायक रहेगी।

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि राजस्थान में बीमारियों का मुख्य कारण मिलावटखोरी है और चिकित्सा विभाग ने इसके खिलाफ अभियान भी शुरू कर दिया है। इसके अतिरिक्त नशाखोरी के खिलाफ भी सरकार कृतसंकल्पित है। उन्होंने कहा कि नशाखोरी के खिलाफ अभियान का आगाज जोधपुर से किया जा चुका है, जो प्रदेश में इतिहास रचेगा।

इस अवसर पर खेतड़ी विधायक डॉ. जितेन्द्र सिंह, पिलानी विधायक जे.पी. चंदेलिया, उदयपुरवाटी विधायक  राजेन्द्र गुढा, सूरजगढ़ विधायक  सुभाष पूनियां, पूर्व राज्य मंत्री रणदीप धनकड, पूर्व विधायक  श्रवण कुमार, सरपंच ममता कटारिया, झुन्झुनू पुलिस अधीक्षक  गौरव यादव सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

About author

Your email address will not be published. Required fields are marked *