पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर बढ़ोतरी

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर बढ़ोतरी

3 views
0

सऊदी अरामको के तेल कुओं पर ड्रोन हमले का असर पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर दिख रहा है। हमले के बाद वैश्विक तेल आपूर्ति में गिरावट आने से क्रूड ऑयल की कीमत में काफी बढ़ोत्तरी देखी गई थी। क्रूड ऑयल का दाम बढ़ जाने का प्रभाव अब भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर पड़ रहा है। हालांकि, जल्द ही वैश्विक तेल आपूर्ति के पटरी पर आने के संकेतों से क्रूड ऑयल की कीमतें अब थोड़ी कम हुई हैं। 18 सितंबर को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बजट के बाद सबसे अधिक बढ़ोत्‍तरी हुई है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 25 पैसे की भारी तेजी के साथ 72.42 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 24 पैसे की भारी बढ़ोत्तरी के साथ 65.82 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। कोलकाता की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल 25 पैसे की बढ़त के साथ 75.14 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 24 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 68.23 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

अब दिल्ली से सटे क्षेत्र नोएडा और गुरुग्राम में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जानते हैं। नोएडा में आज पेट्रोल 20 पैसे की बढ़त के साथ 74.27 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है और डी़जल 24 पैसे की बढ़त के साथ 66.13 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल 20 पैसे तेज होकर 72.47 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 20 पैसे तेज होकर 65.16 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

About author

Your email address will not be published. Required fields are marked *