भाजपा सबका साथ सबका विकास – सतीश पूनिया

भाजपा सबका साथ सबका विकास – सतीश पूनिया

2 views
0

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि मुसलमानों को लेकर कांग्रेस का नजरिया हमेशा सिंर्फ वोट बैंक ही रहा है, जबकि भाजपा सबका साथ सबका विकास पर विश्वास करती है।
पूनिया भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा की तरफ से भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति डाॅ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम की जयंती के अवसर पर प्रबुद्धजन सम्मेलन एवं प्रतिभा सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कांग्रेस ने 55 वर्षों तक लूट और झूठ की ही राजनीति की है जबकि भाजपा ने वाजपेयी के काल से लेकर मोदी सरकार 2 तक अल्पसंख्यकों के विकास के लिए अनेक कार्य कर भरोसा मजबूत किया है। केन्द्र की भाजपा सरकारों ने अनेक ऐसी योजनाएं बनाई जिससे सभी को लाभ पहुंचे। मदरसों को पांच हजार करोड़ रूपये दिए व मदरसों मेें कम्प्यूटर ऐज्यूकेशन सहित अनेक ऐसे काम किए है जिससे अल्पसंख्यक तबके को तालीम मिल सके और रोजगार के अवसर भी प्राप्त हो सकें। तीन तलाक पर कानून बनाने से मुस्लिम महिलाएं अपने आप को सुरक्षित महसूस करती है। उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, जन धन योजनाओं सहित अनेक योजनाएं चला कर सरकार ने गरीबों के आंसू पौछने का काम किया है।
प्रदेशाध्यक्ष ने कहा पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय अब्दुल कलाम आजद को उनकी ईमानदारी, सच्ची सेवा और देशभक्ति के लिए सदैव याद किया जाता रहेगा। इतनी बड़ी शख्सियत होने होने के बाद भी सरल और सभी के साथ सहजता से मिलते थें। उनके अल्प संख्यक होने के बावजूद भी अटल बिहारी वाजपेयी जी ने पूरी हिम्मत और हौसले से कहा था कि इतनी बड़ी जम्हूरियत का मुखिया बनाने के काबिल यदि कोई है तो वह ए.पी.ज. अब्दुल कलाम है। सतीश पूनिया ने कहा जिस देश में ऐसी शख्सियत पैदा हो उस देश को उंचाईयों तक पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता। कलाम साहब युवाओं में देश का भविष्य ढूंढते थे वे कहते थे कि परमाणु दुनिया का विध्वंस कर सकता है लेकिन परमाणु से भी कहीं ज्याद ताकत देश के 65 करोड़ युवाओं में है।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद से ही आम आदमी में इस प्रकार की धारणा बनाई कि देश को आजादी कांग्रेस ने ही दिलाई है और देश पर सिर्फ कांग्रेस ही राज कर सकती है तथा कांग्रेस में भी सिर्फ नेहरू और गांधी परिवार ही राज करने लायक है। सतीश पूनिया ने कहा आजादी यूं ही नहीं मिली, इसके लिए भगत सिंह, चन्द्रशेखर आजाद, अश्फाक उल्ला खां, अब्दुल हमीद जैसी अनेक शहादतें हुई। कांग्रेस ने हमेशा से ही वोट बैंक की राजनीति की है, आजादी के बाद से ही अल्पसंख्यक तबका तालीम और इज्जत के लिए लडता रहा, इस देश में मुसलमानों के लिए किसी ने काम किया तो वह अटल बिहारी वाजपेयी जी और नरेन्द्र मोदी जी ने किया है। राजस्थान में भी भैरोसिंह शेखावत और वसुन्धरा राजे ने बिना किसी भेदभाव के हालात बदलने का काम किया है।
सतीश पूनिया ने कहा कांग्रेस ने कश्मीर में घृणा और बटवारे के बीज बोए थे। मोदी जी और अमित शाह जी ने 70 वर्षो से चली आ रही कश्मीर समस्या का 48 घंटे के अंदर ही समाधान कर दिया। अब कश्मीर में रोजगार व पर्यटन बढ़ेगा और वहां पर शांति कायम होगी। कश्मीर हिन्दुस्तान का सिरमोर बनकर खड़ा होगा। उन्होंने कहा समय बदल रहा है, नीयत बदल रही है और माहौल भी बदल रहा है। इस बदलाव से अल्पसंख्यकों में हौसला और विश्वास भी बढ़ा है।
भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अब्दुल रशीद अंसारी ने प्रबुद्धजन सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में अल्पसंख्यक मोर्चा अच्छा काम कर रहा है। उन्होंने कलाम साहब के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वो भारतवासियों के लिए एक प्रेरणास्त्रोत कहे जा सकते है। उनके जीवन की सादगी एवं शिक्षा के क्षेत्र में उनके द्वारा किये गये कार्य हमेशा याद किये जायेंगे।
सम्मेलन को पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने सम्बोधित करते हुये डाॅ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम को श्रद्धासुमन अर्पित किये।
मोर्चे के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. मजीद मलिक कमाण्डो ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री एस.एम. अकरम का मार्ग-दर्शन भी प्राप्त हुआ।
इस अवसर पर प्रतिभा सम्मान समारोह में ए.जी. मिर्जा, कालू खाँ देशवाली, नूर बानो, सरोज खान को शिक्षा क्षेत्र में, मोहम्मद मिया साहब, लतीफ कागजी साहब को समाजसेवा में, सलमान खान, अरमान मलिक को क्रिकेट में, इनाया खान को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ में, महताब खान को फूटबाॅल में, गफ्फार खान को कवि क्षेत्र में, इमरान खान को मीडिया क्षेत्र में, साजिद पहलवान कुश्ती में, नशीमुल्ला को पुलिस में, रमजान अंसारी को राष्ट्रपति पदक सम्मान में, अरिना खान को अखबार हाॅकर राष्ट्रपति पदक सम्मान में सहित प्रमुख प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया।

About author

Your email address will not be published. Required fields are marked *