मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर के एसएमएस  मेडिकल कॉलेज में किया राज्य स्तरीय समारोह का औपचारिक शुभारंभ

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज में किया राज्य स्तरीय समारोह का औपचारिक शुभारंभ

9 views
0

जयपुर । राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत ने जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज के सभागार में आयोजित राज्य स्तरीय रक्तदान शिविर का औपचारिक शुभारंभ किया।

इस अवसर पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा, यातायात मंत्री श्री प्रताप सिंह खाचरियावास, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री  सुभाष गर्ग, उच्च शिक्षा मंत्री  भंवर सिंह भाटी, खंडेला विधायक  महादेव खंडेला, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह, अतिरिक्त मिशन निदेशक शंकरलाल कुमावत, एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी, अधीक्षक डीएस मीणा सहित विभाग के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने इस अवसर पर आमजन से महात्मा गांधी के बताए रास्तों पर चलने का संकल्प लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि आवाम यदि प्रेम, सद्भाव, भाईचारे के रास्ते पर चलेगी तो प्रदेश और देश की प्रगति को कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि अहिंसा और नफरत हमेशा बांटने का काम करती है। जो बंटता है, वह बिखरता और तरक्की नहीं कर पाता। उन्होंने युवाओं से गांंधीजी के विचारों को आत्मसात करने का आव्हान भी किया।

डॉ. शर्मा ने कहा कि रक्तदान के प्रति प्रदेश भर में माहौल बन रहा है। उच्च शिक्षा, संस्कृत शिक्षा, तकनीकी शिक्षा और पुलिस विभाग के सहयोग से चिकित्सा विभाग द्वारा संपूर्ण प्रदेश में आज 208 स्थानों पर रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। ब्लड बैंकों की कैपेसिटी पूरी होने पर युवाओं का ब्लड गु्रप चैक कर उनका ‘मास्टर डेटा ऑफ ब्लड डोनर‘ बनाया जाएगा ताकि जरूरत पड़ने पर संबंधित समूह के रक्त के लिए संबंधित व्यक्ति को रक्तदान के लिए बुलाया जा सके। इस अवसर पर उन्होंनेे मुख्यमंत्री द्वारा भेजे गए संदेश का भी पठन किया।

About author

Your email address will not be published. Required fields are marked *