राजस्थान का राजभवन आपका घर है, यहां आते रहें – कलराज मिश्र

राजस्थान का राजभवन आपका घर है, यहां आते रहें – कलराज मिश्र

9 views
0

जयपुर । राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रवासियों से कहा है कि वे अपनी जड़ों से जुड़ें। उन्हांने कहा कि राजस्थान का राजभवन आपका घर है, आप लोग यहां आते रहें। राज्यपाल ने कहा कि आप लोगों के आने से आपको और प्रदेश के लोगां को खुशी होगी।
राज्यपाल शनिवार को यहां राजभवन में गवर्नर रिलीफ फण्ड के लिए बनाई गई फण्ड संग्रहण एवं सलाह समिति के प्रतिष्ठित प्रवासी राजस्थानी सदस्यों से वीडियों कान्फ्रेंस के माध्यम से चर्चा कर रहे थे। राज्यपाल मिश्र ने सभी सदस्यों से इस फण्ड की स्ट्रेथिंग के लिए चर्चा की।
राज्यपाल ने कहा कि राजस्थान ऐसा प्रदेश है, जहां के उद्योगपति न केवल देश के दूसरे राज्यों में बल्कि अन्य देशां में बेहतरीन कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान वीरों की भूमि है। यह भक्ति की पावन धरा भी है। यहां का इतिहास विशेष है। राज्यपाल ने कहा कि इस समय कोविड-19 चल रहा है। इस आपदा में या अन्य किसी असामायिक आपदा में राज्य के लोगों की मदद करना हम सभी का धर्म है। उन्हांंने कहा कि विभिन्न परिस्थितियों का आंकलन करके राज्यपाल राहत कोष के लिए एक संरचनात्मक योजना बनाई जायेगी ताकि इस कोष से समय-समय पर लोगों को राहत दी जा सके। राज्यपाल ने कहा कि इस कोष का उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को मदद पहुंचाने का होगा, चाहे मदद की राशि अल्प हो।

About author

Your email address will not be published. Required fields are marked *